PM Narendra Modi ने जारी किए श्री राम जन्मभूमि मंदिर पर स्मारक डाक टिकट और भगवान राम पर दुनिया भर में जारी टिकटों की पुस्तक

डाक टिकट

नमस्कार दोस्त आपका स्वागत है The Factual Fuse के एक और नए लेख में ।मैं Chimi आपका स्वागत करता हू हमारी पूरी The Factual Fuse की टीम की ओर से । 2024 के January में एक ऐतिहासिक क्षण में जब एक तरफ राम लला की जन्मभूमि पर उनके आगमन की तैयारी की जा रहीं हैं इसी बीच PM Narendra Modi जी ने Ayodhya में श्री राम जन्मभूमि मंदिर पर विशेष स्मारक डाक टिकटों को लॉन्च किया। यह समारोह समस्त भारत वासियों के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर था, क्योंकि यह आंदोलन और भक्ति का प्रतीक है जो सदियों से चला आ रहा है।

डाक टिकट के रूप में देशवासियों को PM Modi जी का तोहफा

इस अवसर पर PM Modi ने देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा, “भगवान राम न केवल एक देवता हैं बल्कि भारतीय संस्कृति के प्राण हैं। श्री राम जन्मभूमि मंदिर का निर्माण भारत के सांस्कृतिक पुनरुत्थान का प्रतीक है। ये स्मारक डाक टिकट भगवान राम के प्रति हमारी श्रद्धा और भक्ति को दर्शाते हैं।”

डाक टिकट

दुनिया भर में जारी टिकटों की पुस्तक

टिकटों की पुस्तक

श्री राम जन्मभूमि मंदिर के स्मारक टिकटों के अलावा, PM Modi ने दुनिया भर में जारी भगवान राम पर टिकटों का एक कलेक्शन भी जारी किया। इस कलेक्शन में 48 पृष्ठ शामिल हैं, जिनमें 20 से अधिक देशों के टिकट शामिल हैं, जिनमें United States of America, New Zealand , Singapore, Canada, Cambodia, और संयुक्त राष्ट्र जैसे संगठन शामिल हैं।

यह Collection भगवान राम के वैश्विक प्रभाव और विभिन्न संस्कृतियों में उनकी लोकप्रियता को दर्शाता है। भगवान श्री राम को न केवल भारत में बल्कि दुनिया भर में शांति, प्रेम और सद्भाव के प्रतीक के रूप में माना जाता है। टिकटों का यह विमोचन श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। यह समारोह न केवल भारत के धार्मिक इतिहास का जश्न मनाता है बल्कि सांस्कृतिक विविधता और वैश्विक सद्भावना का संदेश भी देता है।

इसी तरह के और भी इंट्रेस्ट आर्टिकल पड़ने के लिए The Factual Fuse की वेबसाइट को daily visit करे और नए और इंट्रेस्टिंग आर्टिकल Daily पढे । अगर आप हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो अपने परिवार और दोस्तों के साथ शेयर भी करे। नमस्कार धन्यवाद….

Leave a comment